कक्षा 10 के गणित के परीक्षा के लिए तैयारी कैसे करें
Type Here to Get Search Results !

कक्षा 10 के गणित के परीक्षा के लिए तैयारी कैसे करें

 नमस्कार नमस्कार दोस्तों मेरा नाम चंद्रभूषण को यादव है और मैं आप लोग का भूषण टेक में दिल से स्वागत करता हूं जैसे कि हर किसी का क्वेश्चन रहता है की एग्जाम के लास्ट दिनों में गणित की तैयारी कैसे करें तो इसके लिए जो है कुछ टिप्स है जो मैं आप लोगों को बताऊंगा

  1. तो सबसे पहले जो आपको अच्छे से आता है उसको बार-बार रिवीजन कीजिए और ऐसा नहीं कि बस 1 घंटे करना है इसको जो है मतलब गणित को जो है तो मतलब जो चैप्टर आपको अच्छा सा आता है इसको बार-बार रिवीजन करना है अगर मान लीजिए आपने ट्रिग्नोमेट्री का रिवीजन करना शुरू किया तो उसको जो है 24 घंटा रिवीजन कीजिए और ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव सहित।
  2. अब इसके बाद जो है आपको जो चैप्टर अच्छा से नहीं आता है उसको जो है सीखने का कोशिश कीजिए ऐसा नहीं कि पूरा टेंशन दिमाग ले लीजिए और कुछ पढ़ें ही नहीं हां तो मैं कह रहा था की एग्जांपल के लिए अगर आपको द्विघात समीकरण नहीं आता है तो इसको किसी टीचर सीखिए या फिर अपने से जो बड़े भैया है उसे सीखिए और इसके बाद उसको 5 से 6 घंटा रिवीजन कीजिए ।
  3. और साथ ही क्वेश्चंस बैंक को बनाइए मतलब अगर आप कोई क्वेश्चन बैंक खरीदे हैं या फिर मॉडल पेपर खरीदे हैं तो स्कोर टाइम सेट करके बनाइए । क्वेश्चन बैंक बनाने से आपको पता चल जाएगा कि कौन सा चैप्टर आपको आता है या फिर नहीं आता है और जो चैप्टर नहीं आता है उसको सीखिए या अगर समझ में नहीं आता है तो स्कोर छोड़कर जो चैप्टर आसान है उसको सीखें और इससे जो है आपको काफी अच्छा से तैयारी हो जाएगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Section